“विकट परिस्थितियों में भी ‘सच-कहूँ’ ने रखी सच की आवाज बुलंद”

Sachkahoon

लगाए पानी के सकोरे, छबील व बांटा राशन

ओढां, राजू। सच-कहूँ की 20वीं वर्षगांठ को पाठकों ने हर्षाेल्लास के साथ मनाया। कहीं पानी की छबीलें लगाई गई, कहीं राशन बंटा तो कहीं नामचर्चा आयोजित कर खुशी मनाई गई। वर्षगांठ की खुशी में ब्लॉक रोड़ी के गांव बप्पां में स्थित नामचर्चा घर में स्पेशल नामचर्चा आयोजित की गई। इस मौके पर सच-कहूँ के प्रबंध संपादक प्रकाश सलवारा ने विशेष रूप से शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित साध-संगत को सच-कहूँ की वर्षगांठ की बधाई देते हुए कहा कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने 11 जून 2002 में अपने पावन कर कमलों से इसकी शुरूआत की थी।

आपजी के पावन आशीर्वाद से सच-कहूँ ने आज 20 वर्ष का समय सफलतापूर्वक तय किया है। इस सफलता में सच-कहूँ टीम के साथ-साथ एजेंसी होल्डर, हॉकर व समस्त पाठकों का विशेष सहयोग व स्नेह रहा। उन्होंने कहा कि सच-कहूँ ने सच की आवाज को हमेशा बुलंद रखते हुए अपने पाठकों के दिलों में विशेष जगह बनाई है। सच-कहूँ एक ऐसा अखबार है, जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर पढ़ सकता है। उन्होंने सच-कहूँ के कार्यकाल पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस दौरान काफी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन फिर भी सच-कहूँ निर्भिक होकर सच के मार्ग पर आगे बढ़ता रहा।

Sachkahoon

हॉकर सेवादारों व विजेता पाठकों को ब्लॉक की तरफ से दिए गए स्मृति चिन्ह

उन्होंने रोड़ी ब्लॉक की साध-संगत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने सच-कहूँ की सर्कुलेशन व सेवा कार्य में सराहनीय योगदान दिया। वहीं ब्लॉक भंगीदास पवन इन्सां व ओमप्रकाश कालांवाली सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने संबोधन में साध-संगत को बधाई देते हुए कहा कि सर्कुलेशन की बात हो या विज्ञापन की। रोड़ी ब्लॉक ने हमेशा सच-कहूँ का सराहनीय सहयोग किया है। उन्होंने ब्लॉक के हॉकर सेवादारों एवं सच-कहूँ टीम को विशेष तौर पर बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी सच-कहूँ में अपनी बेहतर सेवाएं दीं।

मुख्यतिथि प्रबंध संपादक प्रकाश सलवारा ने सच-कहूँ के हॉकर सेवादारों व विजेता पाठकों को ब्लॉक की तरफ से दिए गए स्मृति चिन्ह भेंट किए। इस अवसर पर ठंडे-मीठे पानी की छबील लगाने के अलावा पानी के सकोरे तथा राशन का वितरण भी किया गया। इस मौके पर सरसा से सर्कुलेशन इंचार्ज सुरेंद्र इन्सां, फतेहाबाद से सच-कहूँ के ब्यूरो चीफ विनोद शर्मा, खारिया से सुनील इन्सां, रोड़ी से गोपाल शर्मा, ब्लॉक श्री जलालआणा साहिब के ब्लॉक भंगीदास सुरजीत इन्सां, सर्वजीत नंबरदार, ज्ञानचंद इन्सां, मोहित इन्सां व करतार इन्सां सहित अन्य सेवादार मौजूद थे।

जसपाल इन्सां को किया सम्मानित

नामचर्चा में पहुंचे विशेष सेवादार मलिकपुरा निवासी जसपाल इन्सां को सच कहूँ प्रबंध संपादक ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने जसपाल के सेवा जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि जसपाल इन्सां अपने दोनों हाथ न होने के बावजूद भी समर्पित भाव से पिछले 11 वर्षों से सच-कहूँ वितरण की सेवा कर रहा है। इस मौके पर जसपाल व उसके पिता खेता सिंह इन्सां ने प्रबंध संपादक व समस्त साध-संगत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ये सब पूज्य गुरु जी के पावन आशीर्वाद से ही संभव हो पाया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here