झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, सरसा शहर में 3 फुट तक भरा पानी

  • दिनभर पानी निकालने में जुटे रहे कर्मचारी

  • स्कूलों की करनी पड़ी छुट्टी

चंडीगढ़/सिरसा (एम के शायना)। सिरसा जिले में शनिवार को रिकॉर्ड तोड़ 80 एमएम तक बारिश हुई। तेज बारिश से सिरसा शहर में 2 से 3 फुट तक पानी भर गया। सुबह लोगों को सड़क, बाजार व गलियां जलमग्न नजर आई। दुकानदारों को दुकानें बंद रखनी पड़ी। वहीं निचले इलाकों में स्कूलों में पानी घुस गया। जिससे बच्चों की छुट्टी करनी पड़ी। इतना ही नहीं लगातार हो रही बरसात से बिजली, पानी व इंटरनेट की सेवाएं पूरी तरह से ठप हैं। दूसरी तरफ चौपटा क्षेत्र में हिसार घग्गर ड्रेन (सेमनाला) और नोहर फीडर टूटने से दड़बा सहित कई गांवों के खेत जलमग्न हो गए।

जिससे राजस्थान के भादरा रोड को डायवर्ट करना पड़ा। तेज बारिश होने से निचले इलाकों सहित घरों में पानी घुस गया। दिनभर लोग घरों से पानी निकालते रहे। बाजारों में भी पानी जमा होने से दुकानदारों को परेशानियां झेलनी पड़ी। बरसात की वजह से 4 घंटे शहर में बिजली गुल रही। वहीं शहर में वाटर ड्रेनेज पाइप लाइन डालने के कारण डबवाली रोड पर गहरे गड्ढों में वाहन धंस गए।

चंडीगढ़ में बरसात से सुहाना हुआ मौसम

चंडीगढ़ में हुई बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया। आज सुबह से काले घने बादल छाए हुए हैं और कुछ इलाकों में जोरदार बारिश हुई। हालांकि बारिश कुछ ही मिनट चली लेकिन इससे कई इलाकों में पानी भर गया। मध्य मार्ग पर सेक्टर-26 ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट के पास जाम भी लग गया। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से चंडीगढ़ में शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया, ये औसत से एक डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री ज्यादा है।

इसके अलावा पंचकूला में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और मोहाली में 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग के अनुसार शनिवार को चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का पूवानुर्मान है। दिनभर बादल छाए रहेंगे। बता दें कि इस वर्ष जुलाई में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार एक जून से 29 जुलाई शाम 5.30 बजे तक कुल 498.7 एमएम बारिश हुई है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here