पूज्य गुरु जी ने किये वचन तो, चंद घंटों में महिला को मिला आशियाना

सहजीपुरा ब्लॉक के गांव-36 एसएसडब्लू की साध-संगत ने पेश की इंसानियत

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए गए मानवता भलाई कार्यों से लाभान्वित होने वाले लोग विश्वभर में है, लेकिन जब कोई मानवता भलाई का कार्य पूज्य गुरु जी के हुकुम से हो तो है अपने आप में विशेष सौगात बन जाता है। कुछ ऐसी ही अनमोल सौगात की भागीदार बनी है सहजीपुरा ब्लॉक के गांव-36 एसएसडब्लू की एक तलाकशुदा महिला। उत्तरप्रदेश में पूज्य गुरु जी ने सेवादारों से मुलाकात के दौरान मानवता भलाई कार्य को बढ़-चढ़कर भाग लेने का उपदेश दिया, तो ब्लॉक के जिम्मेवार जगदीप इन्सां ने तुरंत अपने ब्लॉक में एक मानवता भलाई कार्य के तहत एक तलाकशुदा महिला को मकान बनाकर देने की अनुमति मांगी।

जिस पर पूज्य गुरु जी ने तुरंत उस महिला को मकान बनाकर देने के पावन वचन फरमाए। वहीं दूसरी ओर आपको बता दें कि जब से पूज्य गुरू जी बरवाना में पधारे है तब से वे लगातार लाइव आकर सारी18 सााध—संगत को दर्शन देकर मानवता भलाई कार्यों को और भी तेजी से करने की प्रेरणा दे रहे है, जिसके फलस्वरूप भी सारी साध—संगत वचनों को मानते है निरंतर दिन रात जरूरत पड़ने पर मानवता भलाई कार्य में अपना योगदान दे रही है।

पूज्य गुरु जी ने तुंरत मकान बनाकर देने के फरमाए वचन

सहजीपुरा ब्लॉक के जिम्मेवार जगदीप ने बताया कि कि गांव-36 एसएसडब्लू की निवासी तलाकशुदा महिला सोमा इन्सां जो कि किसी तरह अपना गुजर-बसर कर रही थी, ने जिम्मेदारों के समक्ष मकान बनाकर देने का प्रार्थना-पत्र दिया। जिस पर ब्लॉक जिम्मेदारों ने सर्वे के आधार पर मकान बनाकर देने पर सहमति जताई। इसी दौरान पूज्य गुरु जी बरनावा आश्रम में पधारे तो सेवादारों से मुलाकात के दौरान पूज्य गुरु जी के समक्ष तलाकशुदा महिला को मकान बनाकर देने की अरदास की, जिसे स्वीकार करते हुए पूज्य गुरु जी ने बरसात के मौसम को देखते हुए तुरंत महिला को मकान बनाकर देने के पावन वचन फरमाए।

महिला ने पूज्य गुरु जी का जताया आभार

जिम्मेदारों ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आते ही ब्लॉक के सभी जिम्मेदारों को पूज्य गुरु जी से अनुमति मिलने और मकान बनाकर देने की बात बताई तो सभी जिम्मेवार का साथ संगत ने पूज्य गुरु जी की बताई शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए तुरंत मकान बनाने की सेवा करें प्रारंभ कर दिया जिसके बाद देखते ही देखते एक कमरा, एक रसोई, बाथरूम सहित चारदीवारी बनाकर महिला को सौंप दी। महिला के सगे संबंधियों ने पूज्य गुरु जी का आभार व्यक्त किया और कहा कि धन्य है पूज्य गुरु जी जिन्होंने एक आवाज पर ही मुझ गरीब की व्यथा को सुना और तुरंत सेवादारों के मार्फत मकान बनाकर दे दिया।

मकान बनाने में इन सेवादारों ने किया सहयोग

सेवा कार्य में मिस्त्री रघुवीर इन्सां, बूटा इन्सां, हरदेव इन्सां, लाभ इन्सां, ब्लॉक की समस्त साध-संगत ब्लॉक के जिम्मेवार 15 मेंबर जगदीप सिंह इन्सां, गुरलाल सिंह इन्सां, अनमोल इन्सां, जसकरण इन्सां, 25 मेंबर पवन इन्सां, जसवीर इन्सां एवं समस्त सहजीपुरा ब्लॉक साध-संगत ने भाग लिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here