योगी का डंडा: अंतरराज्यीय बदमाश की लाखों की संपत्ति कुर्क

Yogi Factually, Reports, Installation, Petrol, Pump, Mangi Gupta, topnews

महोबा (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के महोबा में जिला प्रशासन ने गुरुवार को न्यायालय के निर्देश पर एक अंतरराज्यीय हिस्ट्रीशीटर बदमाश की लगभग 22 लाख रुपये कीमत की अचल संपत्ति को कुर्क कर अपने कब्जे में ले लिया है। महोबा के पुलिस उपाधीक्षक राम प्रवेश राय ने बताया कि महोबा शहर कोतवाली के बन्धानवार्ड क्षेत्र के निवासी बदमाश वीरू उर्फ वीरेंद्र चौरसिया की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही तहसीलदार मजिस्ट्रेट बालकृष्ण की उपस्थिति में की गई।

शातिर बदमाश पर उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश के विभिन्न थानों में 33 मुकदमे दर्ज बताए गए हैं। जिनमें 17 मुकदमें तो अकेले महोबा शहर कोतवाली में दर्ज है। वीरू के खिलाफ पंजीकृत मामलों में हत्या के प्रयास के 7, बड़े अपराधों सहित लूट, गैंगस्टर एक्ट और आईपीसी की अन्य गम्भीर धाराओं में मुकदमे दर्ज है। शातिर बदमाश इन दिनों न्यायालय से जमानत पर बाहर है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा वीरू की संपत्ति के जब्तीकरण कुर्की की कार्यवाही के आदेश पारित किए गए।

अदालत के आदेश पर की गई उक्त कार्यवाही में बदमाश के आलीशान मकान में कुर्की का नोटिस पुलिस ने चस्पा कर उसे अपने कब्जे में ले लिया है। इस मकान और उसमें मौजूद सामग्री की कीमत करीब 22 लाख रुपये है। कुर्की की कार्यवाही के समय सम्बंधित इलाके में सुरक्षा व्यवस्थाओं के तहत दो थाना क्षेत्रों के पुलिस बल को तैनात किया गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।