लेजरवैली में तीज महोत्सव शुरू, उमड़े हजारों लोग

Tej Festival start in Laser Valley

आयोजन। हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन महिला शाखा की अनूठी पहल

  • बच्चों, युवा और महिलाओं ने प्रतियोगिताओं में दिखाई प्रतिभा

  • 200 से ज्यादा स्टॉलों पर खरीददारी को उठाया लुत्फ

गुरुग्राम (सच कहूँ/संजय मेहरा)। हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन महिला शाखा के तत्वावधान में चार दिवसीय तीज महोत्सव वीरवार को पूरी भव्यता के साथ शुरू हो गया। तीज महोत्सव का उद्घाटन विधायक एवं हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने किया। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी एवं तीज महोत्सव की मुख्य संयोजक महासम्मेलन की प्रदेश महासचिव अनीता अग्रवाल भी अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहीं।

सेक्टर-29 लेजरवैली के विशाल ग्राउंड में मेले की अद्भूत छंटा देखते ही बनती है। हजारों लोगों ने परिजनों के साथ मेले में शिरकत कर तीजोत्सव का आनंद उठाया। महिलाओं, बच्चों, पुरुषों आदि ने जहां विभिन्न प्रतियोगतिओं में भाग लेकर प्रसन्नचित्त नजर आए, वहीं मेला परिसर में लगे दो सौ से अधिक स्टॉलों पर विभिन्न उत्पादों की खरीदारी भी की।

  • फैंसी ड्रैस से बच्चों ने मोहा मन

मेले में पहले दिन फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में छोटे-छोटे बच्चे बड़े संदेश के साथ मनोहारी वेशभूषा में मंच पर पहुंचे, जिन्हें देख लोगों ने तालियां बजाकर उनकी हौसला अफजाई की। सेक्टर 12 के सिंघा चौक स्थित श्रीश्याम स्कूल के बच्चे छठी कक्षा का लक्ष्य जहां चंद्रयान बना, वहीं दूसरी कक्षा का वरूण वासुदेव। एलकेजी की आद्या अग्रवाल ने पृथ्वी का रूप बना पर्यावरण रक्षा का संदेश दिया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने वेस्ट मैटेरियल से विभिन्न प्रकार के सामान बनाए।

  • मेहंदी, टैटू का रहा क्रेज

मेले में जहां बड़ी संख्या में महिलाओं ने मेहंदी लगवाई। वहीं ज्यादातर बच्चों ने आकर्षक टैटू बनवाए। महिलाएं एक के बाद एक शॉपिंग काउंटर की जानकारी लेती और खरीददारी करती दिखाई दी। महिलाओं का सबसे अधिक आकर्षण झूले ही रहे। महिलाएं अलग-अलग झूलों का आनंद लेती दिखाई दी।

  • कैंप में स्वास्थ्य की हुई जांच

मेले परिसर एक प्रकार से हेल्थ सेंटर बन गया है। यहां हेल्थ कैंप में लोगों की भारी भीड़ रही। खासकर बड़ी संख्या में महिलाओं ने स्वास्थ्य की जांच कराई। इस दौरान रोटरी क्लब की तरफ से ब्रेस्ट कैंसर को लेकर जागरूकता के तहत महिलाओं की मेमोग्राफी की गई। बता दें कि 40 साल से ऊपर और 60 साल के नीचे की उम्र की महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर की ज्यादा आशंका रहती है। मेला आयोजकों का कहना है कि मेले में चार दिनों तक मेमोग्राफी की जांच होगी। इस दौरान डेंटल केयर के तहत दातों की जांच के साथ अनुभवी डॉक्टरों ने उचित परामर्श दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।