टाटा Group के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का सड़क हादसे में मौत

मुंबई (सच कहूँ न्यूज)। टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री (Former Tata Group chairman Cyrus Mistry dies) की रविवार को महाराष्ट्र के पालघर जिले में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मिस्त्री (54) मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे कि रास्ते में यह हादसा हुआ। Palghar के पुलिस अधीक्षक बाला साहेब पाटिल ने इस बात की पुष्टि की और बताया कि हादसा दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे। यह हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ। मिस्त्री के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया है।

कौन है साइरस मिस्त्री | Cyrus Mistry dies

  • टाटा समूह का नेतृत्व करने वाले मिस्त्री टाटा परिवार के बाहर के दूसरे व्यक्ति थे।
  • वह व्यापार समूह शापूरजी पल्लोनजी समूह के प्रमुख पल्लोनजी मिस्त्री के छोटे बेटे थे।

पीएम ने जताया शोक

  • पीएम ने अपने शोक संदेश में कहा कि मिस्त्री एक होनहार कारोबारी नेता थे।
  • पीएम ने कहा उनका असमय निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है।

पीएम मोदी,  ने साइरस की मौत पर व्यक्त किया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी और भारतीय उद्योग जगत ने रविवार दोपहर एक सड़क हादसे में टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष एवं उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुखद मौत पर शोक जताया। मोदी ने ट्वीट किया,‘’साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन चौंकाने वाला है। वह एक होनहार व्यवसायी नेता थे, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग की दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।

राहुल गांधी: ने कहा कि वह मिस्त्री के निधन की दुखद खबर से दुखी हैं। उन्होंने कहा,‘वह देश के सबसे प्रतिभाशाली कारोबारी दिमागों में से थे, जिन्होंने भारत की विकास गाथा में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। शीर्ष बिजनेस टाइकून में शामिल आनंद महिंद्रा ने कहा कि दुखद खबर को पचा पाना मुश्किल है।

एम एंड एम समूह के शीर्ष बॉस आनंद महिंद्रा ने कहा, ‘टाटा समूह के प्रमुख के रूप में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान मैं साइरस को अच्छी तरह से जानता था। मुझे विश्वास था कि वह महानता के लिए नियत था। अगर जीवन में उसके लिए अन्य योजनाएं थीं, तो ऐसा ही हो, लेकिन जीवन को उनसे छीन लिया गया है। ओम शांति। आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने दुर्घटना में मिस्त्री के निधन पर दुख व्यक्त किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।