यूपी में भाजपा को बड़ा झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में हुए शामिल

अखिलेश ने सपा में स्वामी प्रसाद मौर्य का किया स्वागत

लखनऊ (सच कहूँ न्यूज)। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार में मंत्री पद से मंगलवार को इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा में स्वागत किया। अखिलेश ने मौर्य के इस्तीफे की जानकारी सार्वजनिक होने के कुछ समय बाद ही मौर्य के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीटर पर साझा कर उनका समर्थकों के साथ सपा में स्वागत किया। हालांकि राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद मौर्य ने संवादाताओं से बातचीत में कहा कि उन्होंने सिर्फ मंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ‘सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकतार्ओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा। मौर्य ने हालांकि सपा में शामिल होने के सवाल पर यह कह कर सस्पेंस पैदा कर दिया कि वह आगे का फैसला अपने कार्यकतार्ओं से विचार विमर्श करने के बाद ही करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दिया

इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मंत्री ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर यह जानकारी दी। मौर्य ने उपराज्यपाल को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं। वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे। वहीं अटकलें है कि मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। दिल्ली में मंगलवार को भाजपा की चुनाव समिति की बैठक चल रही है, इसमें उत्तर प्रदेश के पहले दो चरणों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों नामों पर विचार होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में मौजूद है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here