मध्यप्रदेश में बजा Saint Dr. MSG के नाम का डंका

  • भारी तादाद में पहुंची साध-संगत
  • हजारों लोगों ने छोड़ा नशा
  • सिरसा वाले राम धनी मन चस्का एक तेरी यारी का गाकर पूज्य गुरु जी का किया स्वागत

होशंगाबाद (मध्यप्रदेश)। सिरसा वाले राम धनी मन चस्का एक तेरी यारी का … गाकर होशंगाबाद की साध-संगत ने पूज्य गुरु जी शानदार स्वागत किया। पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक बेपरवाह साईं शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार माह की खुशी में ऑनलाइन गुरूकुल के माध्यम से होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) के हैप्पी मैरिज गॉर्डन नमृदापूरम में फरमाए गए पावन भंडारे रूपी रूहानी सत्संग में भारी तादाद में साध-संगत पहुंची। युवाओं ने पूज्य गुरू जी से गुरूमंत्र लेकर सामाजिक बुराईयां, नशा आदि छोड़कर बुराईयों से तौबा की। इसी दौरान जब होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) की बारी आई तो पंडाल में मौजूद साध-संगत ने जोर से ‘धन धन सतगुरु तेरा ही आसरा नारा लगाकर’ अपनी खुशी का इजहार किया।

यह भी पढ़ें:– पूज्य गुरू जी ने कर दिया सारी उम्र का रूहानी वायदा

पूज्य गुरु जी होशंगाबाद की साध-संगत से रूबरू हुए। पूज्य गुरु जी ने फरमाया, ‘होशंगाबाद वालो ठीक-ठाक हो जी, तहसीलदार साहब, सारे सेवादार सब ठीक ठाक हो। होशंगाबाद की साध-संगत ने बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी के अवतार माह की पूज्य गुरु जी को बधाई दी। पूज्य गुरु जी ने फरमाया, आशीर्वाद बेटा।

जैविक खेती पर पूज्य गुरु जी के वचन

कार्यक्रम के दौरान एक सज्जन ने पूज्य गुरु जी से बोला कि अगर हम सब जैविक खेती पर काम करे तो हमारा राष्टÑ जहर मुक्त हो जाएगा, और स्वास्थ्य की दृष्टि से सम्पूर्ण जगत में भारत विश्व गुरु बन जाएगा। इस पर पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि आपने हमें ट्रैक्टर चलाते हुए देखा होगा, तो उसमें हमने संदेश दिया था कि जैविक खेती, हरी खाद्य डालो, ऊपर से जो कि केचुवे की खाद्य है वो डालो और कैसे-कैसे स्पे्रे करने है वो भी हमने बताया था ताकि जहर मुक्त हो जाए भारत, वो हमने बोला था जो आप कह रहे हो और आप भी लगे हुए हो, बहुत आशीर्वाद।

हम तो इस पर बहुत देर से आश्रम में आॅलरेडी एक मॉडल बनाया हुआ है, वहां किसान आते हैं, 100 एकड़ जगह बिल्कुल 100 प्रतिशत ऑर्गेनिक कर रखी है और वहां उनको ट्रेनिंग दी जाती है, कैसे, कौन-कौन सी स्प्रे जैस गौमूत्र है, नीम की निंबोली है, त्रिफला है, आंवला है ऐसे बहुत सारी चीजो से स्प्रे बनाते है ताकि जो कीट पतंगे सब छोड़ जाए पौधो को, मरे कम, मरते है लेकिन जो असलियत है कि हमे उससे बचाओ और चाहे वो दूसरे दिन तोड़के खा लो, आदमी को कुछ नहीं होता उस सब्जी से इस तरह से वहां 100 एकड़ इस तरह से बना रखा है, जिसपे ये एक पूरे किसानों को बुलाके समझाते है और आप लगे हुए हैं, आप कौन सी संस्था है जरूर चाहेंगे कि मिलके ही सब लोग इस पर चले तो और बढ़िया होगा। बहुत आशीर्वाद। इस देश को जहर से और ये भी एक जहर है जो नशा है, हर तरह का जहर खत्म हो जाए समाज से और सारा समाज स्वस्थ रहे, ये ही राम जी से प्रार्थना है, और सबके लिए आशीर्वाद है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here