तालिबान ने की पाकिस्तानी राजदूत के साथ चर्चा

0
71
Taliban vs Pakistan

दोहा। तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के उप निदेशक शेर मोहम्मद अब्बास स्टैनिकजई ने अफगानतिस्तान के पुनर्निमाण और अन्य मुद्दों पर कतर में पाकिस्तान के राजदूत के साथ चर्चा की है। तालिबान प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने यह जानकारी दी है। उन्होंने शुक्रवार देर रात टि्वटर पर लिखा, “राजनीतिक कार्यालय के उप निदेशक शेर मोहम्मद अब्बास स्टैनिकजई और उनके प्रतिनिधिमंडल ने कतर में पाकिस्तान के राजदूत और उनके प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

दोनों पक्षों ने अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति, मानवीय सहायता, आपसी हित और सम्मान पर आधारित द्विपक्षीय संबंधों, अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की।” गौरतलब है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी और गठबंधन बल की पूरी तरह वापसी के बाद इस देश पर तालिबान का नियंत्रण हो गया है।

इटली ने अफगानिस्तान में दूतावास फिर से खोलने का किया वादा: तालिबान

तालिबान का कहना है कि इटली ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अपना दूतावास फिर से खोलने का वादा किया है। तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने यह बात कही। उन्होंने ट्वीट किया, “आज, अफगानिस्तान के राजनीतिक कार्यालय ने इटली के प्रधानमंत्री (मारियो ड्रैगी) के प्रतिनिधि के साथ बैठक की। इटली ने अफगानिस्तान में अपना दूतावास फिर से खोलने का वादा किया है।”

विश्व के कई अन्य देशों के साथ इटली ने भी अगस्त के मध्य तक अफगानिस्तान में तालिबान का नियंत्रण होने के बाद इस एशियाई देश से अपने राजनयिक कर्मचारियों, नागरिकों और सहयोगियों को निकालने के लिए अभियान शुरू किया और अपना दूतावास बंद कर दिया। जापान और नीदरलैंड जैसे कुछ देशों ने अपने दूतावासों को अफगानिस्तान से कतर की राजधानी दोहा में स्थानांतरित कर दिया।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।