दु:खद: दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, 26 लोग जले जिंदा

Mundka Fire Incident

नयी दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 26 लोगों की मौत हो जाने की सूचना है। दमकल विभाग ने इसकी जानकारी दी है।
दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक, उन्हें शाम के करीब 4:40 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं। दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आग लगने की एक बड़ी घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। इसमें आगे भी इजाफा होने की संभावना है। बचाव अभियान जारी है क्योंकि घटनास्थल पर कई क्योंकि बचाव अभियान के दौरान और लोगों के फंसे होने की आशंका है। आग एक गोदाम में लगी है। हालांकि, आग लगने की वजह का अभी पता नहीं लग पाया है।

आग लगने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेताओं ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा, ”दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में लगी आग, 4 मरे,20 घायल

कश्मीर के रियासी जिले में स्थित कटरा से श्री माता वैष्णो देवी के मंदिर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से कम से कम चार यात्रियों के मारे जाने की आशंका है जबकि 20 से अधिक घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस कटरा से जम्मू की ओर जा रही थी, तभी नोमेन से कुछ किलोमीटर दूर उसमें आग लग गई। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा,“कटरा में बस दुर्घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद अभी जम्मू-कश्मीर के रिआसी की डिप्टी कमिश्नर बबीला रकवाल से बात की। हताहतों के बारे में जानकारी ली गई और घायलों को नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को आर्थिक व अन्य हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।” पुलिस ने कहा,“हादसे में चार लोगों के जिंदा जल जाने, जबकि 23 के घायल होने की आशंका है।” पुलिस और स्थानीय लोग तुरंत हरकत में आकर बचाव अभियान शुरू किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जम्मू संभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एफएसएल (फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) टीमों को मौके पर भेजा गया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here