गांव अबूबशहर के पंचायत घर में ग्रामीणों ने सदर एसएचओ देवीलाल को किया सम्मानित

0
231
village-Abubshahar Sachkahoon

गोरीवाला। सच कहूँ/अनिल नन्दन । गांव अबूबशहर में कुछ दिन पहले चोरियां रुकने का नाम नहीं ले रही थी। जबकि ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को कई बार अवगत करवाए जाने के बावजूद भी रोजाना चोर चोरी की घटनाओं को इंजाम दे रहे थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसपी सिरसा को दी उन्होंने सदर एसएचओ देवी लाल को कार्रवाई के आदेश दिए। जिसके बाद सदर एसएचओ ने कार्रवाई करते हुए 9 चोरों का सुराग जुटाकर कार्रवाई करते हुए उन्होंने सुलाखों के पीछे भेजने का कार्य किए। उनके सराहनीय कार्य को देखते हुए ग्रामीणों ने बुधवार को उन्हें गांव के पंचायत घर में भव्य स्वागत करते हुए फुलमाला व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

village-Abubshahar sachkahoon

ग्रामीण मेघराज खीचड़, मनीराम, बंटी सोनी, रामगोपाल सोनी, सतपाल खीचड़ मोहनलाल भांभू, ओमप्रकाश नंबरदार, मास्टर विजय कुमार, सुभाष पटीर, जगदीश कुमार, सोमनाथ, नानक मिस्त्री, राम चंद व अन्य ने बताया कि गांव में रोजाना चोरियां हो रही थी जिसके चलते ग्रामीण बहुत परेशान थे। उन्होंने बताया कि सदर एसएचओ देवी लाल द्वारा चोरों का सुराग जुटाकर कार्रवाई करते हुए सराहनीय कार्य किया है और गांव में चिट्टा सप्लायरों को भी पुलिस द्वारा सलाखों के पीछे भेजने का कार्य किया है।

village-Abubshahar sachkahoon

उन्होंने बताया कि पिछलें कई दिनों में ग्रामीणों ने नशा सप्लायरों को पकड़ कर पुलिस के हवालें किया जिसमें पुलिस ने रात को ही मौके पर पहुंच कार्रवाई की है जिसके चलते गांव में अब चोरी की घटनाएं बंद है। उन्होंने बताया कि पुलिस के इस सराहनीय कार्य को देखते हुए ग्रामीणों ने सदर एसएचओ देवीलाल को सम्मानित करने के बारे में विचार किया। जिसके चलते उन्होंने बुधवार को गांव के पंचायत घर में सदर एसएचओ देवीलाल को पुष्प माला व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया और इसी तरह ही आगे कार्य करने की उम्मीद लगाई। इस दौरान गांव के किसी भी राजनीतिक पार्टी के नुमाइंदे गांव में हुई तीन मीटिंग में नहीं पहुंचे जिसके चलते ग्रामीणों ने चिंता व्यक्त और उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदे लोगों के घरों में वोट लेने ही आते हैं वैसे सुख दुख में कोई नहीं पहुंचता

village-Abubshahar sachkahoon

पुलिस को ग्रामीणों का सहयोग जरूरी है: देवी लाल

गांव अबूबशहर पंचायत घर में पहुंचे सदर एसएचओ देवीलाल ने बताया कि अभी तक पुलिस की ओर से 9 चोरों का सुराग जुटाकर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि इस दौरान चोरों ने कई चोरी की घटनाओं को कबूल किया है जिसमें दो बाइक व गेहूं बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ग्रामीणों के सहयोग से ही कार्रवाई कर सकती है इसलिए सभी को पुलिस का सहयोग करना चाहिए। सदर एसएचओ देवीलाल ने कहा कि अगर ग्रामीण सहयोग करेंगे तो गांव से नशा व चोरी की घटनाएं बिल्कुल खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हम भी समाज के हैं इसलिए अगर कोई नशा छोड़ना चाहता है तो वह भी ग्रामीणों को बताएं और उसमें अगर हमारा कोई सहयोग चाहिए तो हम भी तैयार हैं इस दौरान एक युवक नशा छोड़ने के लिए आगे आया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।