IPL 2024, RCB Vs KKR: विराट ने किया धोनी और क्रिस गेल को बौना साबित!

IPL 2024

IPL 2024, RCB Vs KKR: नई दिल्ली। अपनी धुंआधार पारी का दम दिखाकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने भारतीय टीम के ही पूर्व सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वेस्ट इंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को भी बौना साबित कर दिया है। 29 मार्च को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेली अपनी बिंदास पारी से कोहली ने उक्त दोनों खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। कोहली ने अपनी बल्लेबाजी का आक्रामक नमूना पेश करते हुए मात्र 59 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन बनाकर कुछ रिकॉर्ड तोड़ते हुए ये दिखा दिया कि मुझसे बेहतर कोई नहीं।

विराट कोहली ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा | IPL 2024

रिकॉर्ड्स की अगर बात की जाए तो आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर खुद आगे निकल गए। कोहली ने जबरदस्त पारी के दम पर 6 छक्के जड़कर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के छक्कों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इस प्रतिभावान आरसीबी बल्लेबाज के नाम अब तक 241 छक्के हैं और वे इस आयोजन के इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले चौथे सबसे बड़े बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट के चौथे स्थान पर काबिज होने के बाद एमएस धोनी 239 छक्कों के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गए। अब विराट कोहली से पहले अविश्वसनीय 357 छक्के लगाने वाले वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं और सबसे ऊपर विद्यमान हैं, वहीं 261 छक्कों के साथ मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा दूसरे और एबी डिविलियर्स 251 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। IPL 2024

Congress Protest: कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करने का कांग्रेस जिला मुख्यालयों पर जमकर हुआ प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here