राजस्थान सहित पड़ोसी राज्यों के रोगियों के लिए बना वरदान

0
502
Shah Satnam Ji General Hospital

श्री गुरुसर मोडिया अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के 26 साल पूरे

  • सभी प्रकार के रोगों में विशेषज्ञता वाले डॉक्टरों की सुविधा

सच कहूँ/सुरेन्द्र गुम्बर गोलूवाला। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के ग्रामीण अंचल श्री गुरुसर मोडिया में शाह सतनाम जी जनरल अस्पताल का उद्घाटन डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने 26 साल पूर्व मानवता के हित को ध्यान में रखते हुए किया था। तब से लेकर आज तक इस अस्पताल ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और कई अन्य राज्यों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं देकर नए कीर्तिमान स्थापित किए। पूज्य गुरु जी के पावन वचनानुसार मरीज की आधी बीमारी तो अस्पताल में आते ही कट जाती है और आधी विशेषज्ञ चिकित्सकों की मेहनत के चलते दूर हो जाती है।

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह अस्पताल ग्रामीणों के लिए किसी वरदान साबित हो रहा है

अस्पताल में एम्स जनरल, दिल्ली और इंग्लैंड से लेप्रोस्कोपिक सर्जन, डॉ. एमपी सिंह ने दूरबीन, दूरबीन के जरिए गर्भाशय की सर्जरी, हर्निया, बवासीर, थायरॉयड, स्तन गांठ, कैंसर कीमोथेरेपी तथा बड़े और छोटे सभी प्रकार के ट्यूमर के आॅपरेशन सफलतापूर्वक किए हैं।

वहीं वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल नई दिल्ली के विशेषज्ञ डॉ. कुलभूषण गुलाटी आईसीयू द्वारा आपातकाल के दौरान रोगियों की पूरी देखभाल (क्रिटिकल मरीजों का सावधानीपूर्वक उपचार), दुर्घटना के मरीजों के लिए प्राथमिक चिकित्सा, हार्ट अटैक, रेस्पिरेटरी अटैक आदि की सफल उपचार सेवाएं भी लगातार दी जा रही हैं। इधर नेत्र रोग चिकित्सा में एलएलआरएम मेरठ के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.गीतिका गुलाटी सफेद और काली मोतियाबिंद, स्क्विंटिंग, पलक गिरना और आँखों से संबंधित सभी प्रकार के आॅपरेशन और उपचार के लिए दैनिक सुविधाएं प्रदान करती हैं।

वहीं अस्पताल में अत्याधुनिक लैब, 24 घंटे आपातकालीन और एम्बुलेंस की सुविधा है

वहीं सभी प्रकार के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सविता राठी, एमडी फिजिशियन डॉ. आशीष, काय चिकित्सक डॉ. धर्मवीर सिंह, सभी प्रकार के दंत रोगों के विशेषज्ञ राजिंदर गल्होत्रा, रामप्रवेश, फिजियोथैरेपी विशेषज्ञ सरबजीत कौर, जनरल सर्जन डॉ. जयन्त महेश्वरी रोजाना अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं अस्पताल में अत्याधुनिक लैब, 24 घंटे आपातकालीन और एम्बुलेंस की सुविधा है। हरित वातावरण में स्थित अस्पताल में 24 घंटे आईसीयू की सुविधा उपलब्ध है। कैंटीन में बढ़िया क्वालिटी के नाश्ते व खाने की सुविधा उपलब्ध है वहीं धर्मशाला में मरीजों के वारिसों के लिए रहने की पूर्ण व्यवस्था है। नैशनल हाइवे कैंचीयां व सुरांवाली से अस्पताल में आने के लिए वाहन सुविधा उपलब्ध हैं।

नि:शुल्क नेत्र रोग जांच शिविर कल

अस्पताल की 26वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आज 17 जुलाई को नि:शुल्क नेत्र रोग जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसका समय सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक का होगा। इस शिविर में नेत्ररोग विशेषज्ञ द्वारा आंखों से संबंधित विभिन्न बीमारियों की जांच बिलकुल नि:शुल्क की जाएगी। वहीं चयनित मरीजों द्वारा सफेद मोतिया के आप्रेशन करवाने पर मरीज को 50 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।