हिसार प्रकरण : 19 को रोहतक में होगी महिला न्याय महापंचायत

0
144
Women's Justice Mahapanchayat SACHKAHOON

किसान बोले-एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे

  • पूर्व मंत्री माफी मांगे वरना लेंगे कड़ा फैसला : गुरनाम सिंह चढूनी

रोहतक (सच कहूँ न्यूज)। हिसार प्रकरण को लेकर सुभाष चौक के नजदीक बैठे किसानों ने महिला न्याय महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महापंचायत रोहतक में होगी, जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा का पूरा शीर्ष नेतृत्व शामिल होगा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह चार दिन से धरने पर बैठे, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई है। या तो पूर्व मंत्री इस मामले में माफी मांग ले या फिर उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने वीडियो जारी कर कहा कि अगर पूर्व मंत्री ने माफी नहीं मांगी तो कड़ा फैसला लिया जाएगा। शहर में मामले को लेकर लगातार तनाव बढ़ रहा है और स्थिति को देखते भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। शुक्रवार शाम को धरना स्थल पर ही प्रदर्शनकारियों ने बैठक की और आगामी आंदोलन की रणनीति तय की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि न तो प्रशासन ने पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ केस दर्ज किया है और न ही पूर्व मंत्री ने माफी मांगी है, जिससे महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची है। बैठक में निर्णय लिया गया कि 19 जुलाई को रोहतक में महिला न्याय महापंचायत आहुत की जाएगी, जिसमें पूरे प्रदेश से संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी व अन्य किसान शामिल होंगे। प्रदर्शनकारियों ने साफ कहा कि वह एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।

पूर्व मंत्री बोले माफी मांगने का सवाल ही नहीं

पूर्व मंत्री ने भी एक बार फिर दोहराया कि माफी मांगने का सवाल ही नहीं है। पूर्व मंत्री ने कहा कि वह शुरूआत में ही खेद जता चुके है, लेकिन उन पर दबाव बनाया जा रहा है। मामले को लेकर प्रदर्शनकारी व पूर्व मंत्री आमने-सामने हो गए है, जिससे शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

मामले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट किया गया है और पल-पल की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को भेजी जा रही है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए शहर में सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं और पुलिस लाइन में अतिरिक्त फोर्स को स्टैंड अप किया गया है।

पूर्व मंत्री के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग को भेजी शिकायत

हिसार प्रकरण को लेकर महिलाओं की तरफ से पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग को शिकायत भेजी है। महिलाओं ने पूर्व मंत्री के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। हिसार में महिलाओं की तरफ हाथ हिलाने के आरोप के मामले ने बिगड़ता जा रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।