जरूरतमंदों को बांटा राशन, पौधे लगाए व भलाई कार्यां में किया ब्लॉकों का सहयोग

0
278
Distributed ration

गांव महता के शहीद बलकरन सिंह इन्सां व गुरजीत सिंह इन्सां की 12वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि भेंट की

  • मानवता भलाई के कार्य कर भटिंडा के शहीदों को किया याद

  •  वैक्सीनेशन कैंप में 300 व्यक्तियों ने लगवाई वैक्सीन

सच कहूँ/सुखनाम
भटिंडा। ब्लॉक भटिंडा के शहीद सेवादार गुरजीत सिंह इन्सां और ब्लॉक बांडी के गांव महता के शहीद बलकरन सिंह इन्सां की याद में उनकी 12वीं वर्षगांठ मौके पारिवारिक सदस्यों की ओर से मानवता भलाई के कार्य कर शहीदों को श्रद्धाँजलि भेंट की गई। मंगलवार शहीदों की याद में भटिंडा -डबवाली रोड पर स्थित नामचर्चा घर में हुई नामचर्चा दौरान कोविड-19 के मद्देनजर कोरोना रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस कैंप में स्वास्थ्य विभाग संगत मंडी से सुपरवाइजर अमरजीत कौर और हैल्थ इंस्पैक्टर सुखराज सिंह के नेतृत्व में टीम ने टीकाकरण किया। वैक्सीनेशन कैंप के अलावा शहीदों के परिवारों ने जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा, वातावरण की शुद्धता के लिए पौधे लगाए और ब्लॉकों के जिम्मेवारों को मानवता भलाई के कार्यों के लिए सहयोग दिया।

Podharopan

साध-संगत को संबोधन करते 45 मैंबर पंजाब गुरमेल इन्सां ने कहा कि शहीद गुरजीत इन्सां और शहीद बलकरन इन्सां मानवता भलाई के रासते पर चलते अपना जीवन मानवता को समर्पित कर गए। उनकी याद को ताजा करते प्रत्येक वर्ष मानवता भलाई के कार्य कर उन्हें श्रद्धा के फूल भेंट किए जाते हैं, इसी कड़ी के तहत मंगलवार भी शहीदों के परिवारों, भटिंडा व बांडी ब्लॉक की साध-संगत ने वैक्सीनेशन कैंप, जरूरतमंदों को राशन, वातारवण की शुद्धता के लिए पौधे लगाए और ब्लॉकों को मानवता भलाई के कार्यों के लिए सहयोग किया। इस मौके स्वास्थ्य विभाग संगत-मंडी की टीम ने 300 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। इस मौके शहीद गुरजीत इन्सां के पिता जरनैल इन्सां व परिवार और अन्य रिश्तेदार, शहीद बलकरन इन्सां के भाई जसकरन इन्सां नंबरदार, पत्नी कर्मजीत कौर इन्सां व उनके परिवार ने जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया और वातावरण की शुद्धता के लिए पौधे लगाए गए।

Vacination

इस मौके 45 मैंबर बलजिन्द्र बांडी इन्सां, उधम सिंह भोला इन्सां, बलराज सिंह बाहो इन्सां, नेशनल 45 मैंबर बहन उषा इन्सां, 45 मैंबर बहन माधवी इन्सां, मास्टर सुरजीत सिंह इन्सां, अशोक कुमार इन्सां सीए सिरसा, सेवादार सेवा समिति, सेहत विभाग संगत के टीम मैंबर नवजोत सिंह सेहत कर्मचारी, गगनदीप कौर, जसदीप कौर, गुरप्रीत कौर, रणजीत कौर, बेअंत कौर, सुमनप्रीत कौर, ब्लॉक भटिंडा और बांडी के 25 मैंबर, 15 मैंबर, ब्लॉक भंगीदास, जिला सुजान बहनें, ब्लॉक सुजान बहनें, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादार, गांवों के भंगीदास के अलावा अन्य जिम्मेदार और सेवादार उपस्थित थे।

‘‘डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत की ओर से शहीदों की याद में वैक्सीनेशन कैंप लगाने के लिए हमसे संपर्क किया गया। आज हमारी टीम की ओर से सीनियर मैडीकल अधिकारी अंजू कांसल के नेतृत्व में यहां वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। डेरा श्रद्धालुओं ने बड़े ही उत्साह से वैक्सीन लगवाई है। इससे पहले भी इन्होंने जब लोग वैक्सीन लगवाने और सैंप्लिंग करवाने से डर रहे थे ने अपनी मांग पर कैंप लगवाकर वैक्सीन लगवाई। यह साध-संगत का बहुत अच्छा प्रयास है और हमें इनका लगातार सहयोग मिल रहा है और आगे से भी मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि आज कैंप में डेरा श्रद्धालुओं ने कोविड-19 के मद्देनजर मास्क लगाने, सैनीटाईज करना जैसे नियमों की पालना की है जो कि बहुत अच्छी बात है।
सुखराज सिंह, हैल्थ इंस्पैक्टर।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।