साध-संगत ने जगराओं के सिविल अस्पताल में चलाया सफाई अभियान

0
352
Cleanliness Drive by Dera Sacha Sauda|

डॉक्टरों की अपील पर ब्लॉक की साध -संगत ने की पूरे अस्पताल की साफ-सफाई

यशवंत राए
जगराओं। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते ब्लॉक जगराओं की साध -संगत की ओर से डॉक्टरों की अपील पर स्थानीय सिविल अस्पताल में सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें साध-संगत की ओर से पूरे अस्पताल की साफ -सफाई की गई, जिसकी शुरूआत श्रद्धालुओं की ओर से विनती का शब्द बोल कर की गई। इस संबंधी जानकारी देते हुए ब्लाक भंगीदास सुखविन्दर इन्सां (पंमा), 25 मैंबर सुरजीत सिंह इन्सां, 25 मैंबर बहन अमरजीत कौर इन्सां, शहरी भंगीदास संजीव इन्सां सहित अन्य जिम्मेवारों ने बताया कि सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. प्रदीप महेन्दरा के साथ संपर्क करने पर उन्होंने अस्पताल में सफाई करने के लिए अपील की गई थी।

उन्होंने बताया कि इस संबंधी लुधियाना से 45 मैंबरों जसवीर इन्सां, सन्दीप इन्सां और ब्लाक के जिम्मेवारों के साथ सलाह कर साध-संगत की ओर से पूज्य गुरू जी के वचनों पर चलते मानवता भलाई के कार्य करते हुए यह सफाई अभियान चलाया गया और कुछ घंटों में अस्पताल की ग्राउंड, पार्किंग और कैंटीन सहित पूरे अस्पताल की साफ -सफाई कर दी गई। उन्होंने बताया कि इस सफाई अभियान में 15 मैंबर सुरिन्दर इन्सां, कुलदीप इन्सां, गांवों भंगीदासों सहित बड़ी संख्या में साध-संगत सेवा कार्य करते हुए सहयोग किया गया, जिस पर अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने तह दिल से पूज्य गुरू जी का और साध-संगत का धन्यवाद किया। इस दौरान अस्पताल के बिकी सहित समूह स्टाफ की ओर से भी साध-संगत को भरपूर सहयोग दिया गया।

हमें जब भी खून की जरूरत पड़ती है सबसे पहला हम डेरा श्रद्धालुओं को ही कॉल करते हैं: ब्लड बैंक इंचार्ज

सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक की इंचार्ज डॉक्टर मनीत लूथरा ने डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं की प्रशंसा करते कहा कि इन श्रद्धालुओं ने कोरोना महामारी दौरान भी सेवा करते हुए जागरूकता फैलाई थी लेकिन इन श्रद्धालुओं ने सिविल अस्पताल में भी सफाई करके यह साबित किया है कि बीमारियों के इस भयानक दौर को रोका जा सकता है यदि अपने आसपास की साफ -सफाई रखी जाये। डेरा श्रद्धालुओं के खूनदान करने संबंधी उन्होंने कहा कि हमें जब भी खून की जरूरत पड़ती है तो हम सबसे पहले डेरा श्रद्धालुओं को ही कॉल करते हैं और इन के खूनदानी उसी समय पर उपस्थित हो जाते हैं। डॉक्टर ने कहा कि डेरा श्रद्धालु बहुत ही अच्छे हैं जो जरूरत पड़ने पर हर एक की मदद के लिए पहुँचते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।