गांव में अगर कोई नशा बेचता मिला तो लगेगा 11 हजार जुर्माना

समूह ग्राम पंचायत तलवाड़ी ने लिया फैसला

  • दुकानों से तंबाकू उत्पाद बाहर निकाल कर जलाई होली
  • पूज्य गुरु जी के गानों का लगातार हो रहा है असर

जाखल (सच कहूँ/तरसेम सिंह)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां अपनी मधुर आवाज में देश हित के लिए और भयानक नशों के खिलाफ गानों के माध्यम से अपनी आवाज दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचा रहे हैं। वैसे-वैसे इसका असर जाखल क्षेत्र में लगातार देखने को मिल रहा है। इससे पहले गांव चांदपुरा के दो दुकानदारों ने नशों की होली जलाई। वही अब ब्लॉक जाखल के गांव तलवाड़ी में भी ग्राम पंचायत ने गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर डाला। डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा गांव को नशा मुक्त बनाने की विशेष मुहिम चला रही है। इस मुहिम में समूह ग्राम पंचायत व आमजन लोग भी सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:– कृषि क्षेत्र में ड्रोन की तैनाती पर समझौता पत्र पर हस्ताक्षर

जानकारी देते हुए गांव तलवाड़ी के प्रेमी सेवक बीकर इन्सां ने बताया कि पूज्य गुरु जी द्वारा रिलीज किए गए गाने जागो दुनिया दे लोको से प्रभावित होकर उनकी समूह ग्राम पंचायत ने सर्व सम्मति से प्रस्ताव डालकर गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए अपना फरमान जारी किया है कि अगर कोई भी गांव में नशा बेचता पाया गया तो उसको 11 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। यही नहीं गांव में करियाना की दुकानों पर अगर कोई तंबाकू उत्पाद की बिक्री करेगा तो उसकी एक हफ्ता दुकान बंद की जाएगी। उसको भी यही जुर्माना लागू होगा।

इसके अलावा भयानक नशे जैसे पोस्त, अफीम इत्यादि की बिक्री करने वाले का नाम पुलिस में दिया जाएगा। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर कोई भी गांव का आदमी उसकी जमानत तक नहीं कराएगा। गांव के मौजूदा सरपंच जगसीर सिंह जग्गी ने डेरा सच्चा सौदा की इस मुहिम का भरपूर स्वागत किया है और गांव को नशा मुक्त करने के लिए डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत के साथ खड़ा रहने के लिए आगे आकर पंचायत में प्रस्ताव पारित किया है। उन्होंने बताया कि गांव के दुकानदार सुरेश कुमार, बावा सिंह, दासा सिंह, महेंद्र सिंह आदि ने अपनी स्वच्छा से अपनी दुकान से तंबाकू उत्पाद बाहर निकालकर समूह ग्राम पंचायत की मौजूदगी में नशों की होली जलाई।

प्रेमी सेवक बिक्कर इन्सां ने बताया कि दुकानदारों के पास से जितना भी तंबाकू उत्पाद निकला उनकी भरपाई के लिए साध-संगत ने करते हुए लगभग 5 हजार रुपए का परमार्थ भी किया ताकि दुकानदारों को कोई घाटा न पड़े। इस अवसर पर पंच कमलदीप इन्सां, कुलजिंदर सिंह, तरसेम सिंह इन्सां , तारा इन्सां, जसवीर इन्सां, पूर्व सरपंच सतीश कुमार, लीलू इन्सां, कालू इन्सां, नाजर इन्सां, धीरा इन्सां, गुरतेज इन्सां इत्यादि मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।