NMIMS के “उम्मीद” कार्यक्रम ने कैंसर पीड़ित बच्चों के चेहरों पर बिखेरी मुस्कान

NMIMS
NMIMS

Mumbai (Sach Kahoon News): भारत के शीर्ष शिक्षण संस्थानों में शुमार SVKM’s Narsee Monjee Institute Of Management Studies (NMIMS) के वार्षिक उत्सव Vaayu की टीम द्वारा समय-समय समाज हित में योगदान किया जाता है। इसी श्रृंखला में इस वर्ष भी कॉलेज के यूथ सेल “वायु” द्वारा पिछले कुछ दिन पहले टाटा मेमोरिअल हॉस्पिटल के सहयोग से 15 वर्ष से कम आयु वर्ग के कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए एक विशेष कार्यक्रम “उम्मीद” का आयोजन किया गया।

वायु’22 के अध्यक्ष यश शाह में सच कहूँ समाचार पत्र प्रतिनिधि को बताया कि इन प्यारे बच्चों के साथ यह कार्यक्रम वाक्य ही एक यादगार बनाने के लिए टीम वायु के सदस्यों द्वारा बच्चों के चहरों पर मुस्कान बिखेरते हुए कुछ प्यारे गीतों का पेश किये गए तथा इसके बाद विभिन्न खेल जैसे पार्सल प्ले, टैलेंट शो आदि का आयोजन किया गया। कुलमिलाकर इन सभी कार्यक्रमों का उदेश्य इस नामुराद बीमारी का सामना कर रहे इन बच्चों के चेहरों पर कुछ पल के लिए मुस्कान लाना था।

यश ने आगे बताया, बच्चे कुछ ही समय में हमारे साथ घुल-मिल गये। विपरीत स्थियों का सामना कर रहे इन बच्चों की सकारात्मक व जीवंत ऊर्जा के हम गवाह बने। हमने महसूस किया कि कैसे दर्द सभी को एक मंच पर ले आता है। हमे उस दिन वास्तव में अनुभव हुआ कि किसी को कुछ पल की ख़ुशी देने का ऐहसास अपने आप में बहुत बड़ा होता है। यह आत्मिक संतोष की भावना देता है कि हमने दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में एक छोटा सा योगदान दिया।

इस प्रकार कैंसर रोगियों के साथ बिताया गया समय हमारे लिए एक बहुत ही परिवर्तनकारी अनुभव रहा जिसने हमे जीवन के मूल्य समझने में मदद की। इवेंट्स-1 के वाइस-चेयरपर्सन खुश मगिया ने कहा कि जब हमने बच्चों को अपने जीवन के हर पल को आशावाद के साथ जीते हुए देखा तो हमे एक अलग ही ऊर्जा का अनुभव हुआ। बच्चों के जोश, मित्रता और उत्साह ने हमें न भूलने वाले क्षणों का गवाह बना दिया।

इनोवेशन हेड, कावेरी हुले ने इन बच्चों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बिना किसी झिझक के अपनी बहादुरी से अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की। उनका साहस और सहनशक्ति वाकई काबिले तारीफ है। बच्चों से मिलने के अनुभव के बारे कहूंगी कि आने कल के बारे में कुछ नही कहा जा सकता यह मेरे लिए यह बहुत बड़ी शिक्षा है।

यश ने कहा, बच्चों के मुस्कुराते चेहरों ने अंत में हमारे दिलों को गहराई तक सकून से भर दिया। प्रोग्राम के अंत में बच्चों ने धन्यवाद प्रतीक (टोकन ऑफ लव) के रूप में टीम सदस्यों को बहुत ही प्यारे पेपर फ्लावर्स (हाथ से बने कागज के फूल) और हाथ से डिज़ाइन किये बुकमार्क उपहार में दिए। इन प्यारे बच्चों को अलविदा कहना मुश्किल था, लेकिन अंत में हम उन्हें कुछ उपहार और प्यारी यादें के साथ अलविदा कह वहाँ से चल दिए।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here