प्रशासन ठप करने पहुंचे किसान तो प्रशासन ने ताला लगाकर बंद किए दरवाजे

Anupgarh News
सरकार को झूठी रिपोर्ट देने से खफा है किसान

भारी पुलिस बल तैनात, सरकार को झूठी रिपोर्ट देने से खफा है किसान

घडसाना (जगरुप) इंदिरा गांधी नहर के प्रथम चरण की अनूपगढ शाखा में सिचाई पानी की मांग को लेकर एक सैलाब के रूप में किसान जब एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो प्रशासन ने अपने आप को ताले में बंद कर लिया आक्रोशित किसानों ने भी एसडीएम कार्यालय के दोनों दरवाजों पर अपना कब्जा जमाते हुए दरवाजों को केरल कर बैठ गए किसानों ने एकजुट एक स्वर में कहा कि अनूपगढ़ शाखा में पानी आएगा तो हम वापस जाएंगे नहीं तो नए हम घर वापस जाएं और ना ही अधिकारियों को वापस घर जाने देंगे किसानों में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों द्वारा झूठी रिपोर्ट सरकार को भेजने व जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा के गलत रवैया से भारी आक्रोश था और वे आर-पार की लड़ाई करने के मूड में घड़साना एसडीएम कार्यालय पर जम गए हैं। Anupgarh News

किसान मजदूर व व्यापारी संघर्ष समिति तथा किसान संघ के सयुक्त बैनर तले रावला घडसाना , अनूपगढ व खाजूवाला क्षेत्र से मजदूर, व्यापारी तथा किसान उप खण्ड कार्यालय घडसाना के समक्ष चल रहे पड़ाव स्थल पर बस, ट्रेक्टर ट्राली व जीपों से पहुंचे । पड़ाव स्थल की ओर आगमन करने वाले किसान सरकार के विरुद्ध गगन भेदी नारे लगा रहे थे। पड़ाव स्थल पर जन सैलाब को देखकर उप खण्ड अधिकारी ने स्वयं ही उप खण्ड कार्यालय के एक दरवाजे पर ताला ठोक दिया तथा द्वितीय गेट के आगे बेरिकेट्स लगा लिए ।

इधर पड़ाव स्थल पर | Anupgarh News

वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि यहां का प्रशासन तो बड़ा चतुर है जिसने अपने आप उप खण्ड कार्यालय के समक्ष स्वयं ताला लगा कर अपने आप प्रशासन ठप कर लिया है। वक्ताओं ने प्रशासन को चेताया कि हम धरने स्थल पर बैठे हैं। प्रशासन स्वयं सिचाई अधिकारियों के साथ पड़ाव स्थल पर पहुंचे तथा किसानों को बताए कि सिचाई पानी हरि के बैरेज से कितने बजे छोड़ा जाएगा। सिचाई पानी की मांग को पूरा किये बिना किसान घर नहीं जाएगे । उपखण्ड परिसर में डेरा जमाए बैठे प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस के अधिकारियों को घर नहीं जाने दिया जाएगा । अनूपगढ़ पँचायत समिति की चैयरमैन प्रियंका बैलाण ने कहा कि हम हर सूरत में सिचाई पानी लेकर रहेंगे । हमे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कर्जा माफी नही करवानी, आप तो केवल सिचाई पानी दो।

व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन दुग्गल ने कहा कि जो नेता आज मंच से बोल रहा है। उसे रात्रि के समय पड़ाव पर रुकना होगा। इस किसान विरोधी सरकार को मिल कर ही झुका सकते है। माकपा के श्योपत मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार गूंगी बहरी सरकार हैं। झूठे आंकड़े पेश कर कह रही है अनूपगढ शाखा में पानी छोड़ दिया। किसान इस बार इस सरकार के झांसे में नही आएगा। अब किसान ने तय कर लिया है कि ड़ेंगे मरेंगे बिना पानी के घर नही जाएगे। उन्होंने कहा कि इस बार डेम में जितना पानी है उतना पानी कभी नहीं हुआ। किसान खेती के लिए पानी मांग रहा है। मेघवाल ने जिला प्रमुख को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह केवल किसानों को भ्रमित करता है अनूपगढ शाखा के किसानों को बर्बाद करने में इस परिवार की अहम भूमिका है।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जिला प्रमुख कहता था कि सिचाई पानी आंदोलन से नहीं मिलता मेरे एक फोन से पानी मिल जाएगा । प्रमुख साहब अब आप वाला फोन तो करो ।किसान उजड़़ रहा है । विधायक प्रतिनिधि प्रभुदयाल बावरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार किसानों की ताकत के सामने अवश्य झुकेगी । विधायक सन्तोष बावरी सरकार को सदन में घेरेगी तथा किसान सरकार को सड़कों पर घेर कर सिचाई पानी लेकर रहेंगे । पत्रकार संघ के सदस्य हरनाम सिह ने सिचाई पानी के आंकड़े विस्तार रखे तथा कहा सरकार की नीयत व नीति में खोट है । गेट नम्बर एक के समक्ष पूर्व चैयरमैन सत्य प्रकाश सिहाग व गेट नम्बर द्वितीय पर विधायक प्रतिनिधि प्रभुदयाल बावरी के नेतृत्व में किसान गेट के बाहर ताला लगाकर धरने पर बैठ गए ।

सभा को व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन दुग्गल , भाजपा नेत्री अमरीक कौर , जगदीश नायक , बलवन्त बावरी , पूर्व भाजपा प्रत्याक्षी बलवन्त बावरी , विधायक प्रतिनिधि प्रभुदयाल बावरी,मांगी लाल मेघवाल , जगदीश नायक ,सत्य प्रकाश सिहाग ,हरविंदर संधू , ,अनूप रामगढ़िया , पूर्व जिला प्रमुख नक्षत्र रमणा , लक्ष्मण सिह कामरेड ,आम आदमी पार्टी सुशील बिश्नोई , किसान नेता राजू राम जाट कालू बागड़ी , ओम यादव पूर्व विधायक शिमला बावरी सरपंच मेघराज बावरी ,सोहन लाल , राजू कम्बोज , कुलदीप बुट्टर सहित दो दर्जन से अधिक वक्ताओं ने सम्बोधित किया।

यह भी पढ़ें:– इंडियन एयर फोर्स भर्ती परीक्षा 13 अक्टूबर को, बॉडी टैटू अमान्य